हरिद्वार

बोल बम के जयकारों से गूंज उठे हरकी पैडी समेत गंगा के प्रमुख घाट

हरिद्वार। श्रावण मास की कांवड़ यात्रा बीते दिन शुरु हो चुकी है, वहीं इस बार यात्रा में श्रद्धालुओं की भारी आमद उमड़ने की संभावना जताई जा रही है। पुलिस के मुताबिक यात्रा के पहले दिन ही चार लाख यात्रियों ने गंगाजल भरकर वापसी की है। आपको बता दें कि कांवड यात्रा 26 जुलाई तक चलेगी, वहीं इस बार की यात्रा में चार करोड़ यात्रियों के आने की संभावना दर्ज की गई है, साथ ही यात्रियों की सुरक्षा से लेकर सभी प्रकार की व्यवस्थाएं की जा चुकी है।

पुलिस बल की टीम विभिन्न गंगा घाटों पर तैनात है। आज यात्रा के दूसरे दिन भी हरिद्वार हरकी पैडी समेत विभिन्न गंगा घाट बोल बम के जयकारों से गूंज उठे। शिवभक्तों की भारी आमद हरकी पैडी सहित प्रमुख घाटों पर गंगाजल भरने के लिए उमड़ रखी है, वहीं पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज द्वारा बताया गया कि कांवड़ यात्रा को नशामुक्त बनाकर सद्भाव का प्रतीक बनाया जाएगा, साथ ही आज कांवडियों पर पुष्प वर्षा की जाएगी।

चारधाम यात्रा धीमी पड़ने के बाद अब कांवड़ यात्रा में शहर के प्रमुख बाजार गुलजार हो रखे है। हरकी पैड़ी समेत अन्य बाजारों में कांवड़िए खूब खरीदारी कर रहे है। बाजार यात्रियों की चहल- पहल से गुलजार हो रखे है।

Aanand Dubey

superbharatnews@gmail.com, Mobile No. +91 7895558600, (7505953573)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *