हरिद्वार

प्रतिदिन 15 लाख से अधिक कांवड़िए पहुंच रहे धर्मनगरी, होटलों में उमड़ी भीड़, सब्जियों की कीमतों में आई उछाल

हरिद्वार। कांवड़ यात्रा अपने चरम पर है, प्रतिदिन लाखों की संख्या में कांवड़िए धर्मनगरी पहुंच रहे है, विभिन्न जगहों पर कांवड़ियों के लिए सेवा शिविर लगाए गए है। इन सेवा शिविरों में कांवड़ियों के रहने से लेकर खाने- पीने तक की सारी व्यवस्थाएं की गई है, वहीं होटल व ढाबों में भी कांवड़ियों की भीड़ उमड़ी हुई है।

कांवड़ियों की भीड़ से एक ओर जहां होटल ढाबे भरे हुए है, वहीं दूसरी ओर सब्जियों की कमी के साथ ही कीमतों में भी उछाल आ गया है। एक हफ्ते में ही सब्जियों से लेकर फलों तक के दामों में बढ़ोतरी देखी गई है। आम उपभोक्ताओं द्वारा बताया गया कि फलों से लेकर सब्जियों के दामों में एक ही हफ्ते में दोगुनी वृद्धि देखी गई है। फलों में मौसमी, अनार, सेब आदि के दामों में दुगुनी वृद्धि हुई है।

बात अगर सब्जियों की करें तो लौकी, तोरी, भिन्डी की कीमतों में भी दोगुनी बढ़ोतरी देखी गई है। कांवड़ियों की भीड़ होटलों में बढ़ रही है, इस बीच अब सब्जियों के महंगे होने से परेशानी हो रही है। सब्जियों और फलों के दाम में पहले ही बढ़ोतरी हो रखी थी, वहीं अब दोगुनी बढ़ोतरी होने से आमजन को महंगाई की मार झेलनी पड़ रही है।

लोगों का कहना है कि उनकी रसोई का बजट आए दिन बिगड़ रहा है, कीमतों में उछाल होने से सही बजट नहीं बैठ पा रहा। कभी रसोई गैस महंगी, तो कभी सब्जियों की कीमत में उछाल हो रही है।

Aanand Dubey

superbharatnews@gmail.com, Mobile No. +91 7895558600, (7505953573)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *