उत्तराखंड

उत्तराखंड को बम धमाके से उड़ाने की धमकी देने वाले आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

देहरादून। उत्तराखंड को बम धमाके से उड़ाने व उत्तराखंड रक्षा अभियान के संस्थापक स्वामी दर्शन भारती को जान से मारने की धमकी देकर दहशत फैलाने वाले आरोपी को नगर कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। न्यायालय में पेश करने के बाद उसे अब जेल भेज दिया गया है। पुलिस ने गुजरात से उसकी  गिरफ्तारी की है। आरोपी की पहचान आसिफ निवासी बुककर फलिया जिला जूनागढ़ गुजरात के रुप में की गई है।

रक्षा अभियान के संस्थापक स्वामी दर्शन भारती द्वारा 16 जून को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को तहरीर देते हुए बताया गया था, कि उनके फेसबुक एकाउंट पर एक अज्ञात व्यक्ति ने उन्हें मैसेज किया है, जिसमें उन्हें जान से मारने की धमकी के साथ ही हिंदु देवी- देवाताओं के खिलाफ आपत्तिजनक बातें भी लिखी है। इससे पहले भी इस व्यक्ति ने स्वामी दर्शन भारती को फोन करके जान से मारने की धमकी दी थी।

फोन पर बात के दौरान इस व्यक्ति ने खुद को अफगानिस्तान से तालिब के रुप में बताया, इस दौरान इससे उत्तराखंड को बम से उड़ाने की धमकी भी दी। सारी बातों को सुन पुलिस द्वारा उक्त व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर तलाश जारी कर दी गई थी। तलाश में व्यक्ति के फोन की लोकेशन गुजरात की बताई जा रही थी, फोन नंबर जांच के माध्यम से आरोपी की सही लोकेशन का पता लग गया। इसके बाद धारा चौकी इंचार्ज मिथुन कुमार को आरोपी की गिरफ्तारी के लिए भेजा गया, इंचार्ज के गिरफ्तार करने के बाद आरोपी को ट्रांजिट रिमांड पर देहरादून लाया गया है।

Aanand Dubey

superbharatnews@gmail.com, Mobile No. +91 7895558600, (7505953573)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *