हरिद्वार

पर्वतीय जिलों में लगातार हो रही बारिश से नदियां पहुंची उफान पर, हरिद्वार जिले में खतरे के निशान के पार पहुंची गंगा नदी

हरिद्वार। उत्तराखंड के पर्वतीय जिलों में बीती रात से भारी बारिश का कहर जारी है, भारी बारिश के कारण कई जिलों में बारिश का विक्राल रुप देखने को मिला है। किसी स्थान पर तेज बारिश के चलते पुल ही टूट गए है, तो कहीं पर नदी- नाले उफान पर पहुंच रखे है। बात अगर हरिद्वार जिले की करें तो यहां पर गंगा नदी का जलस्तर खतरे के निशान के पार बह रहा है। गंगा नदी का जलस्तर खतरे के निशान के पार बहने से प्रशासन ने यहां पर अलर्ट जारी करते हुए, लोगों से अपील की है, कि कोई भी नदी- नालों के पास न जाए, और न ही अनावश्यक घरों से बाहर निकले।

जिले में गंगा नदी का जलस्तर तेजी से बह रहा है, जिसके चलते नदी से लगते कई गांवों पर नदी से बाढ़ का खतरा उत्पन्न हो गया है, वहीं ऋषिकेश में भी भारी बारिश के चलते गंगा का जलस्तर उफान पर पहुंच रखा है। उधर देहरादून के थानो रायपुर रोड के बीच में पुल टूटने से एक व्यक्ति उफनती नदी में फंस गया।

हालांकि एसडीआरएफ टीम द्वारा व्यक्ति का रेस्क्यू सुरक्षित कर लिया गया है, लेकिन यहां पर बीच में पुल टूटने से आवागमन में परेशानी खडी हो गई है। पर्वतीय जिलों में भारी बारिश के चलते काफी नुकसान हुआ है। जगह- जगह पर बादल फटने से काफी नुकसान देखा जा रहा है।

Aanand Dubey

superbharatnews@gmail.com, Mobile No. +91 7895558600, (7505953573)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *