खेल

सुपर-4 के मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया को मिली हार

भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए सुपर-4 के मुकाबले में पाकिस्तान ने भारत को पांच विकेट से हरा दिया है, सुपर-4 में पाकिस्तान के खिलाफ मिली हार के बाद अब टीम इंडिया की परेशानियां और भी बढ़ गई है। टीम को एशिया कप में जगह बनाने के लिए अब अगले दोनों मैच जीतने होंगे, यदि टीम एक मैच भी हारती है, तो टीम इंडिया एशिया कप से सीधे बाहर हो जाएगी। टीम इंडिया का अगला मुकाबला कल श्रीलंका के साथ होगा, वहीं पाकिस्तानी खिलाड़ी अपने अगले मुकाबले में सात सितंबर को अफगानिस्तान से भिडेंगे। दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए पाकिस्तान और टीम इंडिया के बीच मुकाबले में पाकिस्तान ने पहले टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया।

19.5 ओवर में पांच विकेट गवाकर पाकिस्तान ने अपने नाम की जीत 

पहले बल्लेबाजी करते हुए मैदान में उतरी टीम इंडिया ने 20 ओवर में 181 रन बनाकर पाकिस्तानी खिलाड़ियों के सामने 182 रनों का लक्ष्य रखा, तो वहीं पाकिस्तान की टीम ने 19.5 ओवर में पांच विकेट गवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया, और टीम इंडिया के खिलाफ खेले गए मुकाबले में शानदार जीत अपने नाम दर्ज की। पाकिस्तानी खिलाड़ी मोहम्मद रिजवान और मोहम्मद नवाज ने मैच का रुख ही बदल दिया। मोहम्मद रिजवान ने 51 गेंदों में 71 रन बनाए, तो वहीं नवाज 20 गेंदों में 42 रनों की पारी खेली। आखिरी ओवर में पाकिस्तान को जीत के लिए सात रन चाहिए थे, जिसमें तीन गेंदों में पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने पांच रन बनाए।

मोहम्मद रिजवान और नवाद ने खेली शानदार पारी

इसके बाद चौथी गेंद में अर्शदीप ने आसिफ अली को आउट कर दिया। अब आखिरी दो गेंदों में पाकिस्तान को दो ही रन चाहिए थे, वहीं पांचवी गेंद पर खिलाड़ियों ने दो रन लेकर जीत हासिल कर दी। पाकिस्तान को जीत दिलाने में मोहम्मद रिजवान और नवाद ने शानदार भूमिका निभाई। टीम अब अपना अगला मुकाबला सात सितंबर को अफगानिस्तान के साथ खेलेगी।

Aanand Dubey

superbharatnews@gmail.com, Mobile No. +91 7895558600, (7505953573)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *