रुड़की

करोड़ों की लागत से बनाए गए रुड़की- लक्सर राजमार्ग के नाले ने बढ़ाई लोगों की चिंता, जानिए मामला

रुड़की। करोड़ों की लागत से रुड़की- लक्सर राजमार्ग के किनारे नाले का निर्माण किया गया था, निर्माण का उद्देश्य पानी को एक ढलान में लाना था, ताकि पानी कॉलोनियों की ओर न जाए, जिससे लोगों को समस्याओं का सामना भी न करना पड़े, लेकिन नाले के पानी का ढलान गलत होने से कॉलोनी के लोगों की समस्या बढ़ गई है। नाले का सारा पानी कॉलोनियों की ओर आ रहा है, जिससे कॉलोनी के आसपास जलभराव होने की समस्या उत्पन्न हो गई है।

बरसाती सीजन भी उफान पर है, आए दिन बारिश से जलभराव हो रहा है, जिससे कई समस्याएं सामने आ रही है। राजमार्ग के किनारे नाले के पानी का ढलान गलत होने का बीते दिन कॉलोनी के लोगों ने विरोध किया, जिसके बाद विभागीय अधिकारियों द्वारा इसकी सही जांच करने का आश्वासन देकर लोगों को शांत किया गया।

अधिकारियों द्वारा लोगों से कहा गया कि यदि जांच के दौरान नाला निर्माण में कुछ भी खामी पाई जाती है, तो नाले को दोबारा से बनाया जाएगा, व लोगों की समस्याओं का उचित समाधान भी निकाला जाएगा। रुड़की- लक्सर राजमार्ग के चौड़ीकरण व सुदृढ़ीकरण का काम कई सालों के इंतजार के बाद पूरा हुआ, लेकिन इसके बाद यहां जलभराव जैसी समस्या उत्पन्न होने लगी।

अब इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए यहां पर करोड़ों की लागत से नाले का निर्माण किया गया, जिसके बाद लोगों ने सोचा की अब जलभराव की समस्या से छुटकारा मिल जाएगा, लेकिन अब बरसात शुरु होने से पता चला कि नाले का ढलान ही उल्टा दिया गया है, जिससे सारा पानी कॉलोनियों की ओर आ रहा है। लोग इसका आए दिन जमकर विरोध कर रहे है।

Aanand Dubey

superbharatnews@gmail.com, Mobile No. +91 7895558600, (7505953573)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *