हरिद्वार

कांवड़ यात्रा में हरिद्वार आने वाले कांवड़ियों को सरकार ने किया सतर्क, यात्रा पर आने से पहले अपने इलाके के थाने में दे सूचना

हरिद्वार। जल्द ही कांवड़ यात्रा शुरु होने वाली है, हजारों की संख्या में कांवड़ी हरिद्वार का रुख करेंगे, वहीं बीते दो वर्षों से कोरोना महामारी के चलते कांवड़ यात्रा पर विराम लगा था, लेकिन इस बार हालातों में सुधार को देखते हुए यात्रा को पहले की तरह सुचारु किया गया है। बताया जा रहा है, कि इस बार की यात्रा में हजारों की संख्या में शिवभक्तों के धर्मनगरी आने की संभावना है।

इस बार यात्रा में यात्रियों की भारी आमद उमड़ने की संभावना 

कांवड़ यात्रा में यात्रियों की भारी आमद को देखते हुए सरकार द्वारा सभी को सतर्क रहने के निर्देश दिए गए है, साथ ही यात्रा में आने वाले यात्रियों से अपील की गई है, कि वह यात्रा में आने से पहले अपने इलाके के थाने और कोतवालियों में  सूचना करके ही आए, ताकि जरुरत पड़ने पर सूची के माध्यम से हरिद्वार पुलिस को मदद मिल सके। यात्रा में भारी आमद से यात्री आते है, इस बीच भीड़ पर नियंत्रण पाना काफी मुश्किल होता है, इतना ही नहीं कई प्रकार की घटनाओं को भी भीड़ में अंजाम दिया जाता है, जिसे देख सभी से सावधानी के साथ ही अपने- अपने इलाके के थाने व कोतवाली में सूचित कर यात्रा शुरु करने को कहा गया है।

जिलों से आने वाले कांवड़ियों की होगी सूची तैयार

बीते दिन कांवड़ मेले को लेकर गढ़वाल आयुक्त की अध्यक्षता में सीमावर्ती जिलों के अधिकारियों के साथ सीसीआर में बैठक हुई, इसमें हरियाणा के यमुनानगर, यूपी के मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, बिजनौर के पुलिस और प्रशासन के अधिकारी पहुंचे। आयुक्त गढ़वाल सुशील कुमार ने बैठक में अधिकारियों से कहा कि वह अपने जिलों से आने वाले कांवड़ियों की सूची तैयार करें, और इसे उत्तराखंड राज्य के अधिकारियों के साथ साझा करें। बैठक में पहुंचे सीमावर्ती जिलों के अधिकारियों ने कांवड़ यात्रा के दौरान हर स्तर पर सहयोग प्रदान करने का आश्वासन दिया।

 

Aanand Dubey

superbharatnews@gmail.com, Mobile No. +91 7895558600, (7505953573)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *