भगवानपुर

रुहल्की गांव की जनता बोली, अबकी बार संजय प्रधान

भगवानपुर। रुहल्की गांव की जनता ने इस बार ठान ली है, कि वह संजय को ही अपना प्रधान बनाएंगे, प्रधान पद पर रहने से पहले ही संजय को लेकर ग्रामीणों में काफी प्यार भरा हुआ है, जिसे देख यही लग रहा है, कि इस बार रुहल्की गांव के लोग संजय को ही अपना प्रधान बनाना चाहते है। आपको बता दें कि इससे पहले वर्ष 2005 में संजय की माता स्व. शांति देवी पूर्व प्रधान के पद पर थी, तो वहीं उनके पिताजी स्व. महेंद्र सिंह बी डी सी के पद पर कार्यरत थे।

संजय के माता और पिता दोनों ने भी अपने कार्यकाल के दौरान जनता का भरपूर साथ दिया, व ग्रामीणों को अपना परिवार मानकर उनके लिए हर संभव प्रयास किया, और अब अपने माता- पिता का छायाचित्र बनकर संजय भी ग्रामीणों के लिए हर एक संभव प्रयास करने में लगे रहते है। संजय किसान यूनियन जिला हरिद्वार के जिला अध्यक्ष पद पर है। ग्रामीणों के मन में संजय को लेकर बहुत प्यार है, तो वहीं उनके स्व. माता- पिता से भी लोग बहुत प्यार करते है। संजय की माता स्व. शांति देवी ने अपने प्रधान पद के दौरान मरघट की छत से लेकर गांव में शौचालय व कई अच्छे विकास किए, साथ ही गांव में सड़क, हैंड पंप व बच्चों के लिए स्कूल स्वास्थ्य सुविधाओं से लेकर हर एक दिशा में कार्य किया। वहीं अब उनके बेटे संजय भी ग्रामीणों के लिए हर एक संभव मदद करने में लगे हुए है। संजय प्रधान पद पर तैनात नहीं है, लेकिन तभी भी अपनी जनता का पूरा- पूरा ध्यान रखते है। वह जरुरत मंदों के साथ आज भी खड़े है, और कल भी खड़े रहेंगे। संजय ने अपने गांव के गरीबों को मकान दिलाने से लेकर शौचालय सुविधा, व जिसका राशन कार्ड न हो उसका राशन कार्ड बनवाने से लेकर विकलांग, विधवा आदि की पेंशन लगाकर एक पुण्य का काम किया है। रुहल्की गांव के ग्रामीणों द्वारा संजय की काफी प्रशंसा की गई है। ग्रामीणों द्वारा बताया गया कि संजय बिना प्रधान के पद पर कार्यरत रहते हुए भी, लोगों की इतनी मदद करते है, हर जरुरतमंद के साथ संजय खड़े रहते है। जो कोई भी उनके पास किसी मदद के सहारे से जाता है, वह उसे कभी निराश नहीं करते, और उसके साथ खड़े रहकर हर संभव मदद करते है। संजय एक संपन्न परिवार से है, समाज में उनका काफी अच्छा नाम है, व अपनी जनता के साथ वह सदैव तत्पर रहते है। संजय के इस तरह के अच्छे व्यवहार व उनका कार्यों को देख लोग उन्हें प्रधान पद पर देखना चाहते है। रुहल्की दयालपुर में भीमराव साहब का एक मंदिर है, तो यहां पर मंदिर में गंदगी को देख संजय खुद ही मंदिर की साफ- सफाई करने में लग गए।उससे पहले श्मशान घाट की ओर से भी उन्होंने पूरी सफाई करवाई थी। किसी भी मां- बेटी को कोई परेशानी न हो इसके लिए संजय हर संभव मदद व प्रयास करते रहते है। सड़कों की मरम्मत से लेकर कई कार्य ऐसे है, जो संजय ने अपने पैसों से करवाए है। रुहल्की गांव की एक विधवा महिला द्वारा बताया गया कि उसकी विधवा पेंशन नहीं लग रही थी, जिस पर संजय को इसका पता चलते ही वह खुद ब्लॉक पहुंचे, और महिला की पेंशन का सारा काम करवाया। इसी के साथ एक गरीब आदमी को रहने के लिए छत भी दी है।

इसी तरह संजय ने काफी विकास कार्य व जरुरतमंदों की मदद की है। इनके बारे में जितना भी लिखा जाए वह कम ही है, इनके कार्यों व व्यवहार की रुहल्की गांव में हर कोई प्रशंसा करता है, व सभी संजय को प्रधान पद पर देखना चाहते है। माताओं एवं बहनों व बुजुर्गों सब की एक ही आवाज है, संजय को ही प्रधान बनाना है।

Aanand Dubey

superbharatnews@gmail.com, Mobile No. +91 7895558600, (7505953573)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *