हरिद्वार

हरिद्वार जिला कारागार में कोरोना संक्रमित कैदियों के मिलने से मचा हड़कंप, अलग- अलग बैरक में किए गए शिफ्ट

हरिद्वार। जिले में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ ही रहे है, आए दिन संक्रमितों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है, वहीं जिला कारागार में भी कोरोना का विस्फोट हुआ है। यहां पर 43 कैदियों के कोरोना संक्रमित होने की सूचना मिली है, लेकिन बीते दिन यह संख्या 36 के पास गई है। जिला कारागार में कोरोना संक्रमित कैदियों के मिलने से कैदियों को अलग- अलग बैरक में शिफ्ट किया गया है, साथ ही उन पर कड़ी निगरानी भी रखी जा रही है।

स्वास्थ्य विभाग में भी हलचल बढ़ी हुई है। जिले में कोरोना संक्रमण के मामले आए दिन बढ़ रहे है, यह आंकड़ा तो अभी तब का है, जब सैंपलिंग बहुत ही कम मात्रा में की जा रही है। स्वास्थ्य विभाग में इसी बात को लेकर हड़कंप मचा हुआ है, कि जब अभी न के बराबर सैंपलिंग में मरीजों का आंकड़ा इतना बढ़ रहा है, तो जब सैंपलिंग ढंग से शुरु कर दी जाएगी तब क्या होगा। एक बार यदि सैंपलिंग बढ़ाई गई तो संक्रमित मरीजों का आंकड़ा चौकाने वाला ही आएगा।

जिला कारागार में संक्रमित कैदियों की डॉक्टरों द्वारा उचित जांच की जा रही है, हर दिन उनकी हलचल को देखा जा रहा है। हालांकि इन संक्रमितों के हालात में काफी सुधार है, इनमें न तो बुखार के लक्षण है, और न ही जुखाम के तभी भी इनमें कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इस बात से जेल प्रशासन भी हैरान हो रखा है।

Aanand Dubey

superbharatnews@gmail.com, Mobile No. +91 7895558600, (7505953573)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *