हरिद्वार

बेरोजगारों को ठगने के लिए ठगों ने अपनाया नया पेतरा, धर्मनगरी हरिद्वार में लगाए गए प्लेबॉय के पोस्टर

हरिद्वार। आज के समय में सबसे ज्यादा बेरोजगारी की दर ही फैली हुई है,  हर घर में बेरोजगार युवा बैठे हुए है,  युवाओं को बेरोजगार देख ठगों द्वारा उनका फायदा उठाया जा रहा है। हर युवा को आज के समय में नौकरी चाहिए, युवा वर्ग भी नौकरी पाने की हर एक कोशिश में जुटे हुए है,  लेकिन ठगों द्वारा इन्हें नौकरी का झांसा देकर फंसाया जा रहा है।

इसी कड़ी में धर्मनगरी हरिद्वार में भी ठगों ने अपनी ठगी करने की प्रक्रिया तेज कर दी है, और जगह- जगह पर ज्यादा पैसे कमाने का लालच देकर प्लेबॉय के पोस्टर लगा दिए है, लेकिन ठगों की इस चाल को समझ धर्मनगरी में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं द्वारा प्लेबॉय के लगे पोस्टरों की जानकारी पुलिस को दी गई है,  साथ ही इन पर उचित कार्रवाई करने की मांग भी की गई है। कोरोना काल में बहुत से युवाओं ने अपना रोजगार खोया है,  जिसके बाद से कुछ तो ऐसे है जो संभल गए है, लेकिन कुछ ऐसे भी है जो अभी भी संभल नहीं पाए है। इन लोगों को नौकरी का लालच देकर ठगों द्वारा ठगी की जा रही है।

कोरोना काल के बाद से ठगों ने अपनी ठगी करने के पेतरें को ही बदल दिया है। अब ठग बेरोजगार युवाओं को प्लेबॉय की जॉब में कुछ ही घंटों में पांच से 10 हजार रुपये कमाने का लालच देकर फंसा रहे है। धर्मनगरी में पिछले दो दिनों से सार्वजनिक स्थलों से लेकर रेलवे स्टेशन बस अड्डे आदि जगहों पर प्लेबॉय के पोस्टर लगाए गए है। इन  पोस्टरों में युवाओं को पहले तो नौकरी का लालच दिया जाता है,  फिर ज्यादा पैसे कमाने के नाम पर रजिस्ट्रेशन कराके पैसा लिया जाता है, लेकिन धर्मनगरी को धूमिल होने से बचाने के लिए अलग- अलग दलों के कार्यकर्ता प्रयास कर रहे है, औऱ ठगों की चाल पर शिकंजा कस रहे है।

Aanand Dubey

superbharatnews@gmail.com, Mobile No. +91 7895558600, (7505953573)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *