हरिद्वार

यातायात पुलिस ने किया नया ट्रैफिक प्लान जारी, हरिद्वार आने से पहले जान लें नया ट्रैफिक प्लान

हरिद्वार। हाइवे पर 20 जुलाई से सभी प्रकार के वाहन प्रतिबंधित कर दिए जाएंगे, वहीं 14 जुलाई से 20 जुलाई तक हाइवे पर सुबह पांच बजे से 11 बजे तक भारी वाहनों को प्रतिबंध कर दिया गया है। यातायात पुलिस द्वारा बीते दिन नया ट्रैफिक प्लान जारी किया गया है। छोटे व बड़े सभी वाहनों का रुट बदला गया है।

दिल्ली से देहरादून और ऋषिकेश जाने वाले सभी वाहनों को रामपुर तिराहे से देवबंद व गागलहेड़ी होते हुए छुटमलपुर बिहारीगढ़ से देहरादून व ऋषिकेश के लिए डायवर्ट किया गया है। दरअसल कांवड़ यात्रा अपने चरम पर है, बीते दो वर्षों से कोरोना महामारी का खतरा बढ़ा हुआ था, जिस कारण यात्रा पर रोक लगा दी गई थी, लेकिन इस बार हालात में सुधार के चलते यात्रा को शुरु किया गया है। 14 जुलाई से सावन मास की कांवड़ यात्रा शुरु हो गई है।

कांवड़ यात्रा में यात्रियों की भारी आमद व सुरक्षा के मद्देनजर नया ट्रैफिक प्लान जारी किया गया है, ताकि न तो श्रद्धालुओं को परेशानी का सामना करना पड़े, और न ही वाहन चालकों को कठिनाई हो। दिल्ली से देहरादून व ऋषिकेश जाने वाले छोटे से लेकर बड़े वाहन तक कोवली से एनएच 344 से भगवानपुर व मंडावर, छुटमलपुर, बिहारीगढ़ से देहरादून व ऋषिकेश की तरफ डायवर्ट होंगे। सुरक्षा की दृष्टि से यह इंतजाम किए जा रहे है।

Aanand Dubey

superbharatnews@gmail.com, Mobile No. +91 7895558600, (7505953573)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *