उत्तराखंड

उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का जन्मदिवस आज, संकल्प दिवस के रुप में मनाया जा रहा सीएम का जन्मदिन

देहरादून। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का आज जन्मदिन है, सीएम धामी आज 47 साल के हो गए है। सीएम का जन्म 16 सितंबर 1975 को पिथौरागढ़ में हुआ था। सीएम धामी उत्तराखंड के एकमात्र ऐसे मुख्यमंत्री है, जिनकी अगुवाई में किसी पार्टी को लगातार दूसरी बार सत्ता में वापसी मिली है। आज सीएम धामी के जन्मदिन को संकल्प दिवस के रुप में मनाया जा रहा है, क्योंकि सीएम धामी उत्तराखंड को वर्ष 2025 तक देश का अग्रणी राज्य बनाने के संकल्प पर लगातार आगे बढ़ रहे है। इसलिए सीएम के जन्मदिवस को संकल्प दिवस के रुप में मनाया जा रहा है। सीएम धामी का कहना है कि देवभूमि को सर्वोच्च शिखर पर पहुंचाने की यह यात्रा न केवल उनकी है, बल्कि पूरे देश की है। आज सीएम के जन्मदिवस के अवसर पर तमाम मंत्रिगणों द्वारा उन्हें जन्मदिवस की बधाईयां दी जा रही है, सोशल मीडिया पर भी सीएम को बधाई देने वालों का सिलसिला लगातार जारी है।

सीएम धामी सैनिक पुत्र है, उनके पिता शेर सिंह धामी भारतीय सेना के रिटायर्ड सूबेदार थे, वहीं माता विशना देवी गृहणी है। सीएम धामी की तीन बहनें है, और वह इकलौते बेटे है। धामी बचपन से ही पढ़ाई में एवरेज स्टूडेंट थे लेकिन समाज सेवा में दिलचस्पी होने के साथ ही नेतृत्व का गुण उनमें विद्यमान था। उच्च शिक्षा ग्रहण करने जब वह लखनऊ यूनिवर्सिटी पहुंचे तो ह्यूमन रिसोर्स मैनेजमेंट और इंडस्ट्रीयल रिलेशन्स और एलएलबी की पढ़ाई के दौरान उन्होंने छात्र राजनीति में भागेदारी शुरू कर दी। 90 के दशक में पुष्कर सिंह धामी ने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के साथ अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत की, जो भारतीय जनता पार्टी की स्टूडेंट विंग है।

सीएम धामी सीएम के पद पर कार्यरत रहकर उत्तराखंड की जनता के लिए हर संभव प्रयास कर रहे है। उत्तराखंड वासियों को सीएम धामी से काफी उम्मीदें है, साथ ही सीएम ने भी अपनी देवतुल्य जनता का दिल जीत लिया है। सुपर भारत चैनल की ओर से सीएम धामी को जन्मदिवस की हार्दिक शुभकामनाएं एवं बधाई। ईश्वर आपको राज्य के लोगों की सेवा में लंबे और स्वस्थ जीवन का आशीर्वाद दें।

Aanand Dubey

superbharatnews@gmail.com, Mobile No. +91 7895558600, (7505953573)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *