राष्ट्रीय

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने किया बड़ा ऐलान, राज्य के जिलों की बढ़ाई संख्या, पढ़िए पूरी खबर

पश्चिम बंगाल। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज एक बड़ा ऐलान किया है, उन्होंने राज्य में 7 नए जिले बनाने की घोषणा की है। जहां पहले बंगाल में 23 जिले थे, वहीं अब इनकी संख्या बढ़ाकर 30 की जा रही है। सुंदरबन, इछेमती, राणाघाट, बिष्णुपुर, जंगीपुर, बेहरामपुर व बशीरहाट को जिला घोषित किया जाएगा। सीएम ममता बनर्जी ने कैबिनेट में फेरबदल को लेकर भी सूचना दी, सीएम ने कहा कि मीडिया में बात फैलाई जा रही है, कि हम पूरे मंत्रालय को भंग करने वाले है, लेकिन यह बिल्कुल गलत है।

कैबिनेट में बिल्कुल बदलाव किया जा रहा है, लेकिन यह सिर्फ कुछ ही मंत्रालयों में किया जा रहा है, इसका कारण है कि हमने अपने मंत्री सुब्रत मुखर्जी, साधन पांडे को खो दिया है, वहीं पार्थ जेल में है, जिसके चलते सारे काम से लेकर जिम्मेदारियां तक अकेले मेरे कंधों पर आ गई है, और मैं अकेले इतनी सारी जिम्मेदारियों के साथ काम नहीं संभाल सकती, जिसके चलते मंत्रालय में फेरबदल किया जाएगा।

आगामी एक दो दिनों के अंदर- अंदर यह फेरबदल कर दिया जाएगा। सीएम बनर्जी ने आगे कहा कि मंत्रालय में फेरबदल करने से मेरा आधा बोझ हल्का हो जाएगा, साथ ही मंत्रालय में भी कार्यों का वितरण कर दिया जाएगा।

Aanand Dubey

superbharatnews@gmail.com, Mobile No. +91 7895558600, (7505953573)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *