हरिद्वार

महिला सशक्तिकरण व बाल विकास मंत्री रेखा आर्य पहुंची हरिद्वार, पूजा- अर्चना के बाद गंगा जल भर उठाई कांवड़

हरिद्वार। कांवड़ यात्रा 14 जुलाई को शुरु हो गई थी, इसके साथ ही धर्मनगरी में हर दिन लाखों की संख्या में कांवड़ियों का पहुंचना शुरु हो गया था, अभी भी धर्मनगरी में लाखों कांवड़ियों की भीड़ उमड़ रखी है। सभी कांवड़िए हरकी पैडी से गंगाजल भर अपने गंतव्य की ओर निकल रहे है। कांवड़ियों की भीड़ को देख पुलिस टीम सुरक्षा व्यवस्था की दृष्टि से पूरी तरह तैनात है। कांवड़ यात्रा अपने चरम पर पहुंची हुई है, इसी कड़ी में आज सुबह प्रदेश की महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास मंत्री रेखा आर्य हरिद्वार पहुंची।

लोगों को जागरुक करने की दृष्टि से उठाई कांवड़ 

रेखा आर्य ने बेटियों का लिंग अनुपात लड़कों के बराबर करने की दृष्टि से लोगों को जागरुक किया, और कांवड़ उठाई। रेखा आर्य हरकी पैड़ी पहुंची यहां पर उन्होंने पहले गंगा में पूजा- अर्चना की, व देश की सुख- समृद्धि के लिए गंगा मैया से प्रार्थना की। गंगा में पूजा- अर्चना के बाद महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास मंत्री रेखा आर्य ने गंगाजल भरा और वहां से पैदल चलकर ऋषिकेश की ओर निकल पड़ी।

ऋषिकेश वीरभद्र महादेव मंदिर में करेंगी जलाभिषेक 

रेखा आर्य ऋषिकेश में वीरभद्र महादेव मंदिर में जलाभिषेक करेंगी। रेखा आर्य के साथ आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका, सुपरवाइजर सहित 200 महिलाएं शामिल है। रेखा आर्य ने ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओं’ का संदेश फैलाने के साथ ही लोगों को जागरुक करने के मकसद से कांवड़ यात्रा निकाली है, साथ ही अपने इस संकल्प का नाम भी ‘मुझे जन्म लेने दो, शिव के माह में शक्ति का संकल्प दिया है।

Aanand Dubey

superbharatnews@gmail.com, Mobile No. +91 7895558600, (7505953573)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *