रुड़की

रुड़की के ब्रह्मपुरी- शंकरपुर में मिले 35 लोग डेंगू पॉजिटिव, 50 की रिपोर्ट आनी शेष

रुड़की। ब्रह्मपुरी- शंकरपुर में लगभग एक महीने से बुखार की चपेट में लोग आ रहे है, यहां के लगभग सभी घरों में हर कोई बुखार से पीड़ित है। घरेलू व डॉक्टर से दवा पर ही इनका इलाज चल रहा है, लोगों ने अपना किसी भी प्रकार का कोई टेस्ट नहीं करवाया। अब एक के बाद सभी के बुखार की चपेट में आने से लोगों की चिंता बढ़नी शुरु हो गई, लोगों के मन में कहीं न कहीं एक ख्याल तो था, कि कहीं यहां पर डेंगू का प्रकोप तो नहीं फैल रहा। रुड़की के ब्रह्मपुरी- शंकरपुर में इतने लोगों के बुखार की चपेट में आने से यहां पर कुछ दिन पहले स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची।

टीम ने लगभग तीस घरों का सर्वें किया, लेकिन उस समय बुखार से पीड़ितों की संख्या कम थी, इसके बाद बीते दो दिन पहले स्वास्थ्य विभाग द्वारा कैंप लगाकर लगभग 100 लोगों के ब्लड सैंपल लिए गए। यह सभी सैंपल बुखार से पीडित लोगों के थे, जिन्हें जांच के लिए भेज दिया गया था।

अब जिला मलेरिया अधिकारी गुरनाम सिंह द्वारा बताया गया कि सिविल अस्पताल की पैथोलॉजी लैब में सैंपल को जांच के लिए भेजा गया था, जिसके बाद 50 लोगों की जांच रिपोर्ट आ गई। इन 50 में से 35 लोग डेंगू की चपेट में है, वहीं 50 की रिपोर्ट आनी शेष रह गई है। 35 लोगों के डेंगू पॉजिटिव आने के बाद आसपास के क्षेत्र से लेकर स्वास्थ्य विभाग तक में हड़कंप मचा हुआ है।

Aanand Dubey

superbharatnews@gmail.com, Mobile No. +91 7895558600, (7505953573)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *