भगवानपुर

भगवानपुर प्रखंड के टोड़ी गांव के स्कूल में शिक्षा व्यवस्था बहाल, दीवार फांदकर स्कूल से भाग रहे बच्चे

भगवानपुर। प्रखंड के टोड़ी गांव में स्थित उर्दू मिडिल स्कूल में शिक्षा व्यवस्था बहाल हो रही है, यहां पर छात्र दोपहर के समय में स्कूल की दीवार फांदकर घर भाग जाते है। छात्रों की इस तरह की हरकत से अभिभावक काफी परेशान है, वहीं स्कूल के अध्यापकों द्वारा छात्रों को रोकने का प्रयास तक नहीं किया जा रहा, और न ही वह बच्चों को कुछ कह रहे है। अध्यापकों के इस तरह के रुख से अभिभावक काफी नाराज चल रहे है।

अभिभावकों का कहना है कि यदि स्कूल में अध्यापक बच्चों पर ध्यान देते तो बच्चे इस तरह स्कूल की दीवार फांदकर न भागते। टोड़ी गांव के उर्दू मिडिल स्कूल में दोपहर बाद बच्चों की संख्या बिल्कुल ही कम हो जाती है, कुछ बच्चे तो दीवार फांदकर घर भाग आते है, तो वहीं कुछ बच्चे घूमने के लिए इधर- उधर निकल लेते है।

स्कूल में इस तरह की लापरवाही को देख सामाजिक कार्यकर्ताओं का कहना है कि स्कूल प्रशासन से लेकर बच्चों के अभिभावकों तक को इस प्रक्रिया पर ध्यान देना चाहिए। यहां गलती सिर्फ अध्यापकों की नहीं है, अभिभावकों की भी है। अभिभावकों को अपने बच्चों पर ध्यान देना चाहिए, उन्हें इस गलत कार्य के लिए रोकना चाहिए।

वहीं स्कूल प्रशासन को भी बच्चों पर स्कूल में ध्यान देना चाहिए। सामाजिक कार्यकर्ताओं ने अध्यापकों के साथ- साथ अभिभावकों को भी दोषी करार किया है।

                          

Aanand Dubey

superbharatnews@gmail.com, Mobile No. +91 7895558600, (7505953573)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *