राष्ट्रीय

संपूर्ण भारत में आज से शुरु हुआ हर घर तिरंगा अभियान, तमाम दिग्गज नेताओं ने फहराया अपने घरों में तिरंगा

दिल्ली। आजादी के अमृत महोत्सव के तहत हर घर तिरंगा अभियान की आज से शुरुआत हो गई है। आज से 15 अगस्त तक सभी लोग अपने घरों में तिरंगा फहराएंगे, और देश को आजादी दिलाने में अपने प्राणों की आहुति देने वाले महावीरों का स्मरण करेंगे। देश की आजादी की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है, और इसी कड़ी में हर घर तिरंगा अभियान भी चलाया जा रहा है।

केंद्रीय गृह मंत्री ने अपने निवास स्थान पर फहराया तिरंगा 

यह अभियान 15 अगस्त तक चलेगा, जिसमें सभी लोग अपने घरों से लेकर निजी संस्थाओं तक सभी जगह तिरंगा फहराएंगे। हर घर तिरंगा अभियान की आज से शुरुआत हो गई है, इस कड़ी में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह व उनकी पत्नी सोनल शाह ने अपने निवास स्थान पर तिरंगा फहराया, वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी लखनऊ में सीएम आवास पर स्कूली बच्चों के साथ मिलकर तिरंगा फहराया और हर घर तिरंगा अभियान को हरी झंडी दिखाई।

सीएम धामी ने चंपावत में मायावती आश्रम में लहराया तिरंगा

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी चंपावत में मायावती आश्रम में तिरंगा लहराते हुए परिसर में मार्च किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आहान पर आजादी के अमृत महोत्सव के तहत हर घर तिरंगा अभियान को बढ़ावा मिल रहा है, आज देश के लाखों घरों में तिरंगा फहराया गया है, वहीं 15 अगस्त तक संपूर्ण भारत में तिरंगा लहराएगा।

 इससे पहले चुनिंदा अवसर को छोड़ बाकी राष्ट्रीय ध्वज फहराने की नहीं थी अनुमति

आपको बता दें कि इससे पहले भारतीय नागरिकों को किसी चुनिंदा अवसर को छोड़ बाकी राष्ट्रीय ध्वज फहराने की अनुमति नहीं थी, लेकिन इस बार आजादी के अमृत महोत्सव पर 13 अगस्त से 15 अगस्त तक हर घर में तिरंगा फहराया जाएगा।

Aanand Dubey

superbharatnews@gmail.com, Mobile No. +91 7895558600, (7505953573)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *