सुल्तानपुर

सुल्तानपुर में परिषदीय विद्यालयों के पौने तीन लाख विद्यार्थियों को पहली बार मिल रहे स्टेशनरी के लिए रुपये, पढ़िए पूरी खबर

सुल्तानपुर। परिषदीय विद्यालयों में पहली बार स्टेशनरी के लिए विद्यार्थियों को पैसे मिलेंगे, लगभग पौने तीन लाख विद्यार्थियों को पहली बार स्टेशनरी के लिए पैसे मिलने वाले है। स्टेशनरी के लिए बच्चों को 100 रुपये मिलेंगे, जिनसे वह अपने लिए कॉपी, पेन, पेंसिल, कटर आदि खरीद सकते है।

डीबीटी के तहत इस बार अभिभावकों के खाते में 1100 रुपये के साथ ही 100 रुपये स्टेशनरी के भी जाएंगे, यानि कुल मिलाकर 1200 रुपये अभिभावकों के खाते में आएंगे।

डीबीटी के तहत अभी तक अभिभावकों के खाते में 1100 रुपये आते थे, जिनसे विद्यार्थियों के लिए स्कूल यूनिफार्म, स्वेटर, जूते- मोजे, स्कूल बैग आदि की खरीद की जाती थी, वहीं अब 100 रुपये और स्टेशनरी के लिए आएंगे, जिनसे बच्चों की स्कूली शिक्षा का सारा सामान आएगा।

स्टेशनरी के लिए मिलने वाले पैसों का लाभ इसी शैक्षिक सत्र से मिलेगा। विद्यार्थियों को इससे पहले कभी भी स्टेशनरी के लिए पैसा नहीं मिला, स्कूल बैग, यूनिफार्म, जूता, मोजा आदि के लिए पैसा मिला है, लेकिन स्टेशनरी के लिए 100 रुपये पहली बार मिल रहे है, इससे बच्चों के चेहरे पर खुशी के भाव देखे जा रहे है।

अब बच्चे स्टेशनरी से अपनी पसंद का सामान खरीद सकते है, चाहे वह पेन, कॉपी, पेंसिल आदि कुछ भी हो।

Aanand Dubey

superbharatnews@gmail.com, Mobile No. +91 7895558600, (7505953573)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *