रुड़की

विधायक उमेश कुमार ने जौरासी और नगला इमारती में किए जा रहे तालाबों के सौंदर्यीकरण का किया निरीक्षण

रुड़की। विधायक उमेश कुमार ने ज्वाइंट मजिस्ट्रेट अंशुल सिंह के साथ तालाबों का निरीक्षण किया, दरअसल जौरासी और नगला इमरती में तालाबों का सौंदर्यीकरण किया जा रहा है। इस दौरान विधायक उमेश कुमार द्वारा कहा गया कि यदि कार्य में किसी प्रकार की भी कोई अनियमितता पाई गई तो सख्त कार्रवाई की जाएगी। लोगों ने ठेकेदार पर आरोप लगाते हुए कहा कि, ठेकेदार जेसीबी मशीन से मिट्टी की खुदाई करवा रहा है, जिस कारण इस योजना का मजदूरों को कुछ भी लाभ नहीं मिल पा रहा है।

जेसीबी मशीन से कराया जा रहा मजदूरों के हिस्से का काम

मजदूरों के हिस्से का भी सारा काम मशीन कर दे रही है, तो मजदूर कहां से अपना लालन- पालन करेगा। लोगों ने विधायक को बताया कि ठेकेदार खुदाई करके जो मिट्टी निकलवा रहा है, उसे वह अन्य ठेकेदारों को भी बेच रहा है। खुदाई से निकाली गई इस मिट्टी से तालाबों का तटबंध किया जाना चाहिए, लेकिन ठेकेदार मिट्टी को तटबंध में इस्तेमाल करने की जगह बेच रहा है।

लोगों ने लगाए ठेकेदार पर आरोप

लोगों के ठेकेदार पर लगाए गए इस आरोप की जानकारी विधायक उमेश कुमार को मिली, जिसके बाद विधायक ज्वाइंट मजिस्ट्रेट अंशुल सिंह के साथ तालाबों का निरीक्षण करने पहुंच गए। मजिस्ट्रेट अंशुल सिंह द्वारा बताया कि बीते दिन एक जेसीबी मशीन को खुदाई करते हुए पकड़ा गया, जिसके बाद उसे सीज कर दिया गया है। विधायक द्वारा कहा गया कि इस योजना का पूरा- पूरा लाभ मजदूरों को दिया जाएगा, साथ ही काम में किसी भी प्रकार की अनियमितता को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

Aanand Dubey

superbharatnews@gmail.com, Mobile No. +91 7895558600, (7505953573)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *