हरिद्वार

हरिद्वार जिले में बारिश बनी आफत, सड़कों से लेकर गलियों तक में फैली गंदगी

हरिद्वार। जिले में बीते दो दिन से लगातार हो रही बारिश आफत बन गई है, बारिश के चलते शहर में गंदगी फैल गई है, जिससे लोग परेशान हो गए है। पानी की निकासी भी ठीक प्रकार से नहीं हो रही है, जो कि मुसीबत बनता जा रहा है। सड़कों पर जगह- जगह गंदगी फैली हुई है, कहीं पर भी पैर रखने की जगह नहीं है। दरअसल जिले में लोगों के घरों से निकलने वाले पानी की निकासी के लिए नाले बनाए गए है, जो कि सीधा गंगनहर में जाकर गिरते है। अब दो दिनों से लगातार बारिश हो रही है, जिससे गंगनहर में पानी पहले ही ओवरफ्लो हो रखा है, अब घरों का पानी भी नालों के जरिए गंगनहर में जा रहा है, लेकिन गंगनहर में ओवरफ्लो होने से वह पानी सीधा रिवर्स होकर घरों, गलियों और सड़कों पर फैल जा रहा है।

इसके साथ ही पानी में गंगनहर की गंदगी भी घरों, गलियों, सड़कों पर फैल रही है। कनखल क्षेत्र की कई कॉलोनियां ऐसी है, जहां बीते दिन से गंदगी फैली हुई है, और इसकी बदबू से लोगों का हाल बुरा चल रहा है। इतना ही नहीं बल्कि जगह- जगह पर सीवर लाइन के ढक्कन भी टूटे हुए है, जिससे बारिश के चलते सीवर में पानी घुस रहा है, और सीवर की सारी गंदगी भी सड़कों पर फैल रही है।

लोगों का हाल बुरा चल रहा है, गंदगी के बीच रहना लोगों के लिए मुश्किल भरा साबित हो रहा है, वहीं इन दिनों डेंगू, मलेरिया का खतरा भी बढ़ रहा है, जिससे गंदगी के बीच लोगों को बीमार होने का डर भी सता रहा है। संबंधित विभाग के अधिकारियों को इस बात से सूचित किया जा चुका है, लेकिन यहां पर लोगों की समस्याएं सुनने वाला कोई नहीं है। अधिकारियों द्वारा किसी प्रकार की कार्रवाई यहां पर नहीं की जा रही है।

Aanand Dubey

superbharatnews@gmail.com, Mobile No. +91 7895558600, (7505953573)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *