हरिद्वार

हरिद्वार में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए नामांकन पत्रों की बिक्री शुरु

हरिद्वार। जिले में 17 महीने बाद त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव होने जा रहे है, 26 सितंबर को चुनाव होने है, व 28 सितंबर को मतगणना की जानी है। चुनाव की तारीख का ऐलान होने के साथ ही जिले में चुनाव को लेकर सक्रियता बढ़ गई है, वहीं चुनाव को लेकर नामांकन पत्रों की बिक्री शुरु हो गई है। आज जिला पंचायत सदस्य के 90 पर्चे बिक गए है, वहीं अन्य पदों के लिए भी नामांकन पत्रों की खरीद व बिक्री जारी है। देवपुरा हरिद्वार स्थित जिला पंचायत कार्यालय में नामांकन पत्रों की बिक्री की जा रही है, जिसमें 90 लोगों ने अभी तक नामांकन पत्रों को खरीद लिया है।

अभी तक 1391 नामांकन पत्रों की हो चुकी खरीद 

नामांकन पत्रों की बिक्री की सूचना देते हुए जिला कंट्रोल रुम की नोडल अधिकारी नलिनी ध्यानी द्वारा बताया गया कि नामांकनपत्रों की बिक्री में जनपद भर के 718 ग्राम प्रधान, 384 क्षेत्र पंचायत और 199 ग्राम पंचायत सदस्यों के नामांकन पत्र बिके है। इन सभी को जोड़ते हुए अभी तक कुल 1391 नामांकन पत्रों की खरीद की जा चुकी है। आपको बता दें कि हरिद्वार जिले में पंचायत चुनाव राज्य के अन्य जिंलों के साथ नहीं होते है, राज्य गठन के बाद से ही यहां पर पंचायत चुनाव अन्य 12 जिलों के साथ नहीं होते है।

12 सितंबर को नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि

नामांकन पत्रों की बिक्री के बाद अब नौ सितंबर से 11 सितंबर तक नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी, इसके बाद 12 सितंबर को नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि है, और 13 सितंबर को चुनाव चिन्ह का वितरण कर दिया जाएगा। फिर सीधे 26 तारीख को मतदान किए जाएंगे।

Aanand Dubey

superbharatnews@gmail.com, Mobile No. +91 7895558600, (7505953573)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *