सुल्तानपुर

सुल्तानपुर पांच दिन से जारी बारिश से गोमती नदी का बढ़ा जलस्तर, लोगों के घरों तक पहुंचा पानी

सुल्तानपुर। जिले में पांच दिनों से बारिश का सिलसिला लगातार जारी है, जिसके चलते एक ओर लोगों को तपती गर्मी से राहत तो मिली है, लेकिन दूसरी ओर लोगों की परेशानियां भी बढ़ी है। लगातार पांच दिनों से चल रही बारिश के चलते गोमती नदी का जलस्तर बढ़ गया है, जिसके चलते नदी का पानी जिले के धनपतगंज क्षेत्र के कई गांवों तक घुस गया है, वहीं कुछ गांव ऐसे भी है, जिनके किनारे तक पानी पहुंच गया है। अब किसी भी क्षण वह पानी गांव तक घुस सकता है। गांव के किनारे व गांव में पानी को देख लोगों में दहशत पैदा हो गई है।

लोगों को अब एक ही डर सता रहा है कि कभी भी पानी का तेज बहाव घरों के अंदर घुस सकता है, जिससे जन- धन की काफी हानि हो सकती है। लोगों की चिंता लगातार बढ़ी हुई है। नदी के पानी से लोगों की आधे से ज्यादा फसल भी खराब हो चुकी है, किसानों की आधे से ज्यादा मेहनत बर्बाद हो गई है।

लोगों के घरों की सीढियों तक पानी पहुंच गया है, हालांकि जिस हिसाब से पानी गांव में पहुंच रखा है, उससे अभी ज्यादा खतरे का संकेत तो नहीं है, लेकिन फिर भी पानी के गांव में पहुंचने से खतरे का संकेत पहुंच रखा है। प्रशासन भी गोमती नदी के बढ़ते पानी को लेकर अलर्ट हो रखी है। सभी को सावधान व सतर्क रहने की पूरी आवश्यकता है।

Aanand Dubey

superbharatnews@gmail.com, Mobile No. +91 7895558600, (7505953573)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *