क्राइम

तिहाड़ जेल में नहीं थम रहा बवाल, तलाशी अभियान के लिए पहुंचे जेल कर्मियों पर कैदियों ने किया हमला

नई दिल्ली। दक्षिण एरिया से लेकर देश के सबसे सुरक्षित तिहाड़ जेल में आए दिन कोई न कोई बवाल मचता ही रहता है, सुरक्षा की दृष्टि से सुरक्षित मानें जाने वाले तिहाड़ जेल में एक ताजा मामला सामने आया है। दरअसल चैकिंग के लिए जेल कर्मचारी जेल में गए, तभी अचानक कैदियों ने जेल कर्मारियों पर हमला कर दिया। तीन जेलों में तलाशी के लिए पहुंचे कर्मचारियों पर हमला किया गया। कैदियों के हमला करने के बाद जेल कर्मचारी पूरी तरह घायल हो गए, वहीं शातिर कैदियों ने खुद का सर भी दीवार पर पटकर घायल कर दिया।

चार कैदियों की हालात ज्यादा गंभीर   

सभी को जेल की डिस्पेंसरी में भेजा गया है, जहां से चार की हालात ज्यादा गंभीर देखते हुए उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। जेल सूत्रों के मुताबिक जेल नंबर एक, चार और आठ में कैदियों के पास मोबाइल फोन, चाकू व ड्रग्स के पैकेट देखे गए, जिसकी सूचना जेल प्रशासन को दी गई। प्रशासन ने सूचना मिलने के बाद जेल कर्मचारियों को इन तीनों जेल में जाकर चैकिंग करने को कहा। तलाशी लेने पहुंचे जेल कर्मचारियों का कैदी विरोध करने लगे, और उन्हें घेरकर उन पर वार करने लग गए।

सात वार्डर हुए घायल

जैसे ही जेल कर्मचारियों पर हमला हुआ वह घायल हो गए, तभी उन्होंने भी अलार्म के माध्यम से सुरक्षाकर्मियों को सचेत किया। जब तक सुरक्षाकर्मी वहां पहुंचे तब तक जेल कर्मचारी घायल हो चुके थे। सात वार्डर को कैदियों ने घायल किया है, वहीं स्वयं को भी घायल कर दिया। 16 कैदियों द्वारा खुद को घायल किया गया है।

Aanand Dubey

superbharatnews@gmail.com, Mobile No. +91 7895558600, (7505953573)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *