खेल

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में इंग्लैंड और कनाडा के बीच मैच में हुआ जमकर हंगामा, जानिए पूरा मामला

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में इंग्लैंड और कनाडा के दो खिलाड़ियों के बीच बहस हो गई, बहस इतनी बढ़ी कि दोनों ने एक दूसरे के कोलर तक पकड़ लिए। खिलाड़ियों की बीच मैदान में इस तरह की झड़प को देख रेफरी और अन्य खिलाड़ी दौड़कर दोनों खिलाड़ियों के पास पहुंचे, और दोनों को एक- दूसरे से अलग करवाया। कार्ड दिखाकर रेफरी ने दोनों का गुस्सा शांत करवाया। इंग्लैंड के लिए यह मैच काफी अहम था, अपने ग्रुप में टॉप पर पहुंचने के लिए इंग्लैंड को यह मैच बड़े अंतर में जीतना था, वहीं कनाड़ा की बात करें तो वह सेमीफाइनल में पहले ही बाहर हो चुकी थी। कनाडा केवल अनुभव के लिए मैच खेल रही थी।

दरअसल इंग्लैंड मैच जीतने के लिए लगातार कोशिश कर रही थी, और तेज आक्रमण दूसरी टीम पर कर रही थी। इस बीच अब कनाडा के बलराज पनेसर का हॉकी स्टिक इंग्लैंड के क्रिस ग्रिफ्फिथ के हाथ में लग गया, जिसे देख क्रिस ने बलराज का हॉकी अपनी ओर खींच लिया। बलराज की हॉकी खींचने पर बलराज को गुस्सा आ गया, और बलराज ने क्रिस का गला पकड़ लिया। क्रिस ने भी बलराज का गला पकड़ लिया।

दोनों खिलाड़ी एक- दूसरे का कॉलर खींचने लग गए। दोनों खिलाड़ियों को देख दोनों टीम के खिलाड़ी दोनों को अलग- अलग करने लगे, लेकिन दोनों में गुस्सा कूट- कूटकर भरा पड़ा था। दोनों ने एक- दूसरे को जकड़े रखा, बाद में रेफरी ने दोनों को कार्ड दिखाकर अलग किया।

बलराज को रेड कार्ड दिखाकर मैदान से भरा भेजा गया तो वहीं क्रिस को यलो कार्ड दिखाकर चेतावनी दी गई। हालांकि इंग्लैंड ने यह मैच 11-2 के अंतर से जीत लिया, और टीम अपने ग्रुप में दूसरे स्थान पर रही। अब इंग्लैंड सेमीफाइनल का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के साथ खेलेगी।

Aanand Dubey

superbharatnews@gmail.com, Mobile No. +91 7895558600, (7505953573)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *