भगवानपुर

भगवानपुर क्षेत्र के पुहाना स्थित एक फैक्ट्री में खौदाई के दौरान गड्ढे में गिरने से दो मजदूरों की हुई मौत

भगवानपुर। क्षेत्र के पुहाना स्थित एक फैक्ट्री में खोदाई के दौरान गड्ढे में गिरने से दो मजदूरों की मौत हो गई है, वहीं एक मजदूर को सुरक्षित गड्ढे से बाहर निकाला गया है। दरअसल पुहाना में एक्सा नाम की एक फैक्ट्री में ग्लूकोज बनाने का कार्य किया जाता है, वहीं फैक्ट्री में कुछ निर्माण कार्य किया जा रहा था। निर्माण कार्य में पाइलिंग के लिए एक गहरा गड्ढा खोदा जा रहा है, जो लगभग 15 फीट गहरा है, वहीं इसकी कुल गहराई 25 फीट तक की होनी है। इस गड्ढे को 25 फीट तक गहरा खोदना है, लेकिन अभी यह 15 फीट ही खोदा गया है, वहीं अभी गड्ढे की चौड़ाई भी कम ही रखी गई है।

गड्ढा निर्माण में काम करने वाला एक मजदूर अचानक से गड्ढे में गिर गया, उसे गिरता हुआ दूसरा मजदूर उसे बचाने के लिए गड्ढे में कूदा, लेकिन खुद भी वहीं फंस गया। दोनों के गड्ढे में गिरने से फैक्ट्री में अफरा- तफरी मच गई, अन्य मजदूरों ने दोनों को काफी आवाज लगाई, लेकिन जब कोई आवाज नहीं सुनाई दी, तो एक और मजदूर उन्हें बचाने के लिए गड्ढे में कूद गया।

यह सब देख मजदूरों ने मौके पर पुलिस को फोन करके बुलाया, और गड्ढे में कूदे तीसरे मजदूर को बचाने के लिए अन्य मजदूरों ने गड्ढे में रस्सी फेंकी जिसके बाद वह रस्सी की सहायता से बाहर निकला। मौके पर पहुंची पुलिस ने क्रेन की सहायता से अन्य दोनों मजदूरों को गड्ढे से बाहर निकाला, लेकिन तब तक दोनों दम तोड़ चुके थे। दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पुलिस के मुताबिक गड्ढे की चौड़ाई कम होने के कारण दोनों मजदूरों की गड्ढे में दम घूटने से मौत हुई है।

Aanand Dubey

superbharatnews@gmail.com, Mobile No. +91 7895558600, (7505953573)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *